एक ट्राउटआउट कैसे आयोजित करें

"थोड़ा यात्रा संगीत, रे।" इससे पहले वर्ष में मैंने एक लेख लिखा था जो यात्रा करने वाली टीमों, प्रतिस्पर्धी टीमों या जो कुछ भी आप उन्हें कॉल करना चाहते हैं, के लिए हल्का आलोचनात्मक था।

हालात बदलना। यात्रा दल इतने आम हो गए हैं कि उन्होंने कई क्षेत्रों में प्रतिभा को खत्म कर दिया है। ऑल-स्टार और "मजबूत टीम" अक्सर क्षेत्र के प्रतिनिधि नहीं होते हैं। (सकारात्मक पक्ष पर, इसने अधिक बच्चों को गर्मियों में खेलने का मौका दिया है।)

इन बच्चों को कैसे पढ़ाया जाना चाहिए और कैसे खेल खेलना सीखना चाहिए, इस पर मेरा रुख नहीं बदला है। लेकिन आपको इन टीमों को पहचानना होगा।

इनमें से बहुत कुछ एलएल बोर्ड की भयानक, कठोर राजनीति और नियमों से दूर होने के लिए हुआ है। मैं केवल उस तर्क की सराहना कर सकता हूं।
तब यात्रा करने वाली टीमों के लिए अच्छी कोचिंग की कुंजी है। (किसी भी टीम के लिए एक कुंजी।)

मई की शुरुआत में हमारे दो पकड़ने वाले छात्रों के पिता ने एक यात्रा टीम बनाने का फैसला किया। वे फ्लोरिडा के पीटी सेंट लूसी में रहते हैं।

उन्होंने अपना होमवर्क किया था और दो या तीन बेसबॉल संगठनों के साथ खुद को संबद्ध कर लिया था ताकि वे गर्मियों के लिए बहुत सारे गेम शेड्यूल कर सकें।

यह दस साल की उम्र और टीम से कम उम्र का होना था। उन्होंने बारह खिलाड़ियों के साथ जाने का फैसला किया और उन्होंने तीन-काउंटी क्षेत्र के आसपास यह बताया कि वे इस टीम को एक साथ ला रहे थे और 6 मई को एक ट्रायल आयोजित करने जा रहे थे।

उन्होंने मुझे यह परीक्षण करने के लिए कहा और मैंने कहा कि मुझे इसमें खुशी होगी। (जस्टिन और निकी दो पकड़ने वाले हैं जिन्हें हमारे वीडियो में दिखाया गया है,"युवा कौशल और विशेष अभ्यास।")

मैंने कुछ संशोधनों के साथ इस परीक्षण को एक पेशेवर टीम की तरह आयोजित करने का निर्णय लिया। एलएल फील्ड जहां हमने ट्रायल आयोजित किया था वह एक सुंदर सुविधा है। इसे स्पोर्ट्समैन पार्क कहा जाता है। इसमें तीन एलएल फील्ड, एक सॉफ्टबॉल फील्ड और एक सीनियर लीग फील्ड था।

शहर द्वारा खेतों की खूबसूरती से सफाई और रखरखाव किया जाता था। इस संगठन ने हमसे तीन स्विंगअवे खरीदे। वे पीटी सेंट लूसी में अपने बेसबॉल को गंभीरता से लेते हैं।

स्टीफ़न और मैं रविवार की एक खूबसूरत दोपहर में पं. सेंट लूसी के पास गए। डेनिस और जॉन, पिता, ने सब कुछ तैयार किया था। जैसे ही वे आए, उन्होंने बच्चों को पंजीकृत किया और प्रत्येक को एक नंबर दिया जिसे उन्होंने अपनी वर्दी के पीछे पिन किया था।

लगभग तीस खिलाड़ियों ने भाग लिया। सबसे पहले, मैंने उन सभी को डगआउट में बैठाया और समझाया कि कैसे ट्रायल चलाया जाना है। मैंने उनसे कहा कि यह एक प्रमुख लीग ट्राउटआउट की तरह आयोजित किया जा रहा था और मुझे उम्मीद थी कि वे मैदान पर हर समय ऊधम मचाएंगे और 100% प्रयास करेंगे।

मैंने बच्चों से कहा कि वे 40 गज की दूरी पर होने वाले हैं, फिर 4 ग्राउंड बॉल लें, दाएं क्षेत्र से तीसरे स्थान पर फेंकें, केंद्र क्षेत्र से घर फेंकें और अंत में हिट करें।

मैंने ट्राउटआउट के लिए एक फॉर्म बनाया है। एक प्रति इस समाचार पत्र में है। मैंने ट्राउटआउट चलाया और कोचों ने खिलाड़ियों का मूल्यांकन किया क्योंकि यह सब सामने आया।

हमने उन्हें स्ट्रेच, रन और शॉर्ट टू लॉन्ग टॉस कराया ताकि वे वार्म अप कर सकें। कोचों ने उनके आर्म एक्शन और एथलेटिसवाद को देखा।

मैंने आउटफील्ड में एक 40-यार्ड क्षेत्र को एक फाउल लाइन से शुरू किया और इसे शंकु के साथ चिह्नित किया। (मेजर लीग स्काउट्स 60-यार्ड कोर्स का उपयोग करते हैं। एलएल आयामों में सब कुछ एक रेगुलेशन बॉल फील्ड का 2/3 है।)

कोच "कोर्स" के अंत में खड़े थे और वे खिलाड़ी फाउल लाइन पर खड़े थे। स्टीफन ने उन्हें लाइन में खड़ा होने में मदद की। वे न केवल समय के लिए बल्कि अपने प्रयास को बढ़ाने के लिए प्रतिस्पर्धा पैदा करने के लिए दो में दौड़े।

मैं पाठ्यक्रम के बीच में किनारे पर खड़ा हो गया। चूंकि प्रकाश ध्वनि की तुलना में तेजी से यात्रा करता है, इसलिए मैंने अपनी टोपी की बूंद का उपयोग यह संकेत देने के लिए किया कि वे खिलाड़ी कब शुरू करेंगे। मैंने अपनी टोपी को अपने शरीर के सामने रखा और बस उसे गिरने दिया।

जैसे ही टोपी हटाई गई, खिलाड़ी दौड़ने लगे और कोचों ने अपनी स्टॉपवॉच शुरू कर दीं। हमने उन्हें उसी क्रम में 1-2, 3-4, आदि चलाया। हमने कोचों को परिणाम लिखने और उनकी घड़ियों को रीसेट करने का समय दिया।

सभी खिलाड़ियों के समय के लिए दौड़ने के बाद, उन्होंने शॉर्टस्टॉप स्थिति के सामने आउटफील्ड घास पर जॉगिंग की। खिलाड़ी नंबर एक ने शॉर्टस्टॉप पर अपनी तैयार स्थिति ले ली। (शॉर्टस्टॉप पोजीशन को आउटफील्ड घास के ठीक सामने 6 कदम पीछे और पीछे खेला जाता है। मैं इसका उल्लेख इसलिए करता हूं क्योंकि बहुत सी टीमें अपने शॉर्टस्टॉप को पोजीशन से बाहर खेलती हैं।)

हमेशा इनफील्ड प्ले का मूल्यांकन करेंशॉर्टस्टॉप स्थिति।हाथ की ताकत और एथलेटिक क्षमता को आंकने के लिए यह सबसे अच्छी जगह है।

मैंने प्रत्येक खिलाड़ी को चार ग्राउंड गेंदें मारीं; उसके ऊपर पहला दाहिना, दूसरा उसके बाईं ओर, तीसरा उसके बैकहैंड और चौथा एक धीमा रोलर।

उन्होंने प्रत्येक को पहले बेसमैन के पास फेंक दिया। चार पहले बेसमेन कोशिश कर रहे थे इसलिए उन्होंने मोड़ लिया। (पहले बेसमेन सभी बाएं हाथ के थे। उनमें से तीन घड़े थे- बाएं हाथ के ढेर सारे।)

ये नियमित ग्राउंड बॉल थे, हार्ड स्मैश नहीं। हम चाहते थे कि कोच तकनीक और कौशल का मूल्यांकन करने में सक्षम हों, न कि बच्चों को बाहर निकालने के लिए क्योंकि वे हार्ड-हिट ग्राउंड गेंदों से डर सकते हैं।

एसएस राउंड के बाद हमने प्रत्येक पहले बेसमैन को चार फनगो मारे और उन्होंने गेंदों को फील्ड किया और तीसरे बेस पर फेंका- एक लंबा थ्रो।

एक अच्छा फनगो हिटर किसी भी ट्राउटआउट को सफल बना सकता है। आप इन नियमित ग्राउंड गेंदों को हिट करना चाहते हैं ताकि वे कम से कम दो हॉप लें (2-3 हॉप अधिक कठिन और थोड़ा अधिक डराने वाले हों) और आप चाहते हैं कि वे बहुत सटीक हों।

प्रत्येक खिलाड़ी के चार ग्राउंड बॉल लेने के बाद, वे सही क्षेत्र में जॉगिंग करते हैं। मैंने दो-दो ग्राउंड गेंदें लगाईं और वे तीसरे बेस पर फेंकी गईं। हमने कोई गेंद नहीं काटी। कोचों ने न केवल उनकी क्षेत्ररक्षण क्षमता और हाथ की ताकत का मूल्यांकन किया, बल्कि उनकी सटीकता का भी मूल्यांकन किया।

स्टीफ़न वहीं खड़ा था जहाँ कटऑफ़ आउटफ़ील्डर को सही नज़रिया देने के लिए खेलेगा लेकिन उसने कुछ भी नहीं काटा।

दो ग्राउंड बॉल के बाद वे सभी सेंटर फील्ड में जॉगिंग कर रहे थे। प्रत्येक खिलाड़ी को दो गेंदें मिलीं, एक ग्राउंडर और एक फ्लाई बॉल। उन्होंने एक-एक को घर फेंक दिया। फिर से, कोचों ने सटीकता और बांह की ताकत की तलाश की।

जैसा कि यह मूल्यांकन पहले था, कोचों ने प्रत्येक खिलाड़ी की एथलेटिक क्षमता का न्याय किया; वे कैसे चले गए, उन्होंने गेंदों पर कैसे प्रतिक्रिया दी, वे कैसे दौड़े, उनकी बांह की क्रिया और समग्र आचरण।

अंत में, वे सभी हिट करने के लिए तैयार होने के लिए डगआउट में गए। हमारे पास डेक पर हिटर और दो अन्य हिटर थे जो सूखे झूले ले रहे थे और जाने के लिए तैयार हो रहे थे।

खिलाड़ियों को उन सभी पिचों पर स्विंग करने का निर्देश दिया गया जो उनके घुटनों से नीचे या हाथों के ऊपर नहीं थीं।

स्टीफन ने बल्लेबाजी अभ्यास फेंका और वह बहुत सटीक हैं। उसे इतना कठिन थ्रो करने का निर्देश दिया गया था कि गेंदें अपने प्रक्षेपवक्र को बनाए रखें और ड्रॉप न करें। मुझे लगता है कि यह लगभग 40-45 मील प्रति घंटे था।

प्रत्येक हिटर को पांच स्विंग मिले। अगर गेंद स्ट्राइक जोन से बाहर थी और वह स्विंग नहीं कर रहा था, तो उसे एक और मिल गया। एक झूला और एक मिस एक झूला था। खिलाड़ी को सिर्फ इसलिए दूसरा नहीं मिला क्योंकि उसने फुसफुसाया था। एक हिटर था जो सभी पांच प्रयासों से चूक गया। उसे दूसरा मौका नहीं मिला।

वह "एक अच्छे पर समाप्त होता है" सामान बकवास है। आपको आमतौर पर जीवन में दूसरा मौका नहीं मिलता है। अपने बच्चों को यह सोचने के लिए तैयार न करें कि जीवन अतिरिक्त प्रयासों से भरा है। साथ ही, सभी को समान अवसर देने से उनमें से बेहतर खिलाड़ी बनेंगे, जिससे उनका ध्यान अधिक केंद्रित होगा।

हमने पांच-स्विंग काउंट को सख्ती से पकड़ रखा था। किसी भी हिटर को अतिरिक्त हैक्स नहीं मिले। यह परीक्षण सभी के लिए उचित था।

जब आप बच्चों को चमगादड़ों को स्विंग कराने के लिए कहेंगे तो आपको जो मिलेगा उसे देखकर आप दंग रह जाएंगे। ये 8, 9, और 10-वर्ष के बच्चे थे और अधिकांश हेम में शानदार फेरे थे। यह बहुत प्रभावशाली था। बच्चों को बल्ले को स्विंग करने के लिए कहने का सरल निर्देश और वे पिचों को "लेने" के लिए मूल्यांकन करने के लिए यहां नहीं थे, इसके बहुत अच्छे परिणाम थे।

आखिरी बच्चे के हिट होने के बाद हमने उन्हें डगआउट के सामने घुटने टेक दिए और मैंने उन्हें आने के लिए धन्यवाद दिया। मैंने उनसे कहा कि जिन लोगों को नहीं चुना गया है, उन्हें मामूली महसूस नहीं करना चाहिए, लेकिन उनके खेल का एक क्षेत्र था जिसमें काम करने की जरूरत थी और उन्हें अगले सत्र में सुधार करने के लिए उस पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

फिर मैंने पूछा कि क्या किसी खिलाड़ी को लगता है कि उसे प्रतिनिधि दौर नहीं मिला है और अगर कोई कुछ और ग्राउंड बॉल लेना चाहता है या कुछ अतिरिक्त स्विंग लेना चाहता है। आखिर ट्रायल उनके लिए था। (ट्रायआउट खिलाड़ियों के लिए हैं।) एक खिलाड़ी ने हाथ उठाया और पूछा कि क्या वह कुछ और स्विंग ले सकता है। उनका विशेष रूप से प्रभावशाली दौर नहीं रहा है और वह खुद को भुनाने का मौका चाहते थे। उन्होंने दूसरे दौर में बहुत अच्छा मारा। मुझे लगता है कि यह उनकी टीम बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

मैं निश्चित रूप से नहीं जानता क्योंकि मैं केवल ट्राउटआउट चला था। मैंने खिलाड़ियों का मूल्यांकन नहीं किया। जब आप इस प्रकार के ट्राउटआउट को आयोजित करते हैं तो हमेशा खिलाड़ियों से पूछें कि क्या उन्हें एक और मौका चाहिए।

फिर हमने संक्षेप में कई खिलाड़ियों को देखा जिन्होंने कहा कि वे पिच करना चाहते हैं। निकी और जस्टिन ने उन्हें पकड़ लिया। उन्होंने थोड़ा गर्म किया और प्रत्येक में पांच फास्टबॉल फेंके।

हमने दो घंटे के अंदर तीस खिलाड़ियों के साथ यह ट्रायल पूरा किया। हमने जो अभ्यास किए, वे एक कोच को प्रत्येक खिलाड़ी की बेसबॉल क्षमता के बारे में जानने के लिए आवश्यक सब कुछ बताएंगे।आपको इससे ज्यादा की जरूरत नहीं है।

मैंने सुझाव दिया कि कोच प्रत्येक खिलाड़ी को 1 से 5 तक ग्रेड दें, जिसमें 5 सबसे अधिक है। मैंने कहा कि बहुत, बहुत कम 5 हुए हैं। केन ग्रिफ़ी जूनियर एक 5. था। उस दिन उस क्षेत्र में कोई 5 नहीं था।

वे व्यवहार और रवैए को भी ध्यान से देखते थे। आप एक प्रतिस्पर्धी यात्रा टीम में एक खिलाड़ी नहीं चाहते जो विघटनकारी हो। कोई फर्क नहीं पड़ता कि इस तरह का खिलाड़ी कितना अच्छा है, वह हमेशा आपकी टीम को नीचे लाएगा।

इसके खत्म होने के बाद कोच अपनी पसंद बनाने के लिए सेवानिवृत्त हुए और स्टीफन और मैं घर चले गए। यह एक बहुत ही उत्पादक दिन था और इसमें कुछ महान बच्चे शामिल थे।

हर कोई सही है। फ्लोरिडा में बहुत सारी एथलेटिक प्रतिभाएं हैं। मैं उन लोगों में से एक टीम बना सकता था जिन्हें नहीं चुना गया था।

तथ्य यह है कि बेसबॉल उत्कृष्टता की माता-पिता और खिलाड़ियों के साथ विश्वसनीयता थी और मुझे पता था कि इस प्रकार के ट्राउटआउट को कैसे चलाया जाता है और यह टीम अपने गेंद खिलाड़ियों को पढ़ाने और विकसित करने के बारे में गंभीर थी, इसने इसे एक बहुत ही सुखद अनुभव बना दिया।लेकिन कोई भी लीग ऐसा कर सकती है।

मुझे लगता है कि कई युवा प्रशिक्षक एक ट्राउटआउट मूल्यांकन में बहुत कुछ करने की कोशिश करते हैं। प्रतिभा का मूल्यांकन करने का सबसे अच्छा तरीका सिर्फ बुनियादी कौशल को सरल बनाना और उसका मूल्यांकन करना है।

उन सभी को समान संख्या में मौके देकर बंदूक के नीचे रखें और उनमें से कुछ को ही दें। एक बच्चे से संपर्क करने की उम्मीद के बाद हड़ताल के बाद पिचिंग का मूल्यांकन नहीं हो रहा है। कामना है।

और उन सभी को ऊधम मचाकर और स्पष्ट निर्देश देकर क्रीम अक्सर ऊपर की ओर उठती है। (एक और घटिया रूपक।)

अपने दिशानिर्देशों पर टिके रहें।

ग्रेडिंग
40 गज के समय को छोड़कर, बेसबॉल खिलाड़ी की ग्रेडिंग हमेशा व्यक्तिपरक होती है। केवल उन सत्ताईस टीमों से पूछिए जो माइक पियाज़ा के पास से गुज़री हैं। यह बताना असंभव है कि दिल में क्या है और क्षमता को प्रोजेक्ट करना बहुत कठिन है।

लेकिन जितना हो सके उतना अच्छा करो। आप उन लोगों के माता-पिता को बता सकते हैं जिन्होंने उस छोटी सी कहानी को नहीं चुना है। यह कुछ लोगों को अगले वर्ष के लिए कड़ी मेहनत करने और सुधार करने के लिए प्रोत्साहन दे सकता है।

ग्रेडिंग करते समय, सटीकता फेंकने की आलोचना करें। यह इस स्तर पर हाथ की ताकत से ज्यादा महत्वपूर्ण है। एक यात्रा अभियान के दौरान स्पष्ट हाथ कार्रवाई दोषों को ठीक करना कठिन होता है। खिलाड़ियों को पकड़ने और फेंकने में सक्षम होना चाहिए।

यह मेरे साथ एक चिपचिपा मुद्दा है। बच्चों को फेंकना सिखाया जाना चाहिए। इसलिए हम कुछ ऐसे लोगों को छोड़ रहे हैं जो अंततः बहुत अच्छे बन सकते हैं। लेकिन आपको कहीं न कहीं रेखा खींचनी होगी।

आदर्श यह होगा कि उन खिलाड़ियों की मदद करने के लिए एक ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम आयोजित किया जाए, जिन्होंने फॉल्ट फेंका हो; एक निर्देशात्मक ग्रीष्मकालीन लीग। हो सकता है कि आप में से कुछ डैड और कोच ऐसा कर सकें।

सर्वश्रेष्ठ एथलीट चुनें। जैसा मैंने कहा, यह अत्यधिक व्यक्तिपरक है।